राजनीतिमध्यप्रदेश

MP Election 2023:कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी

दूसरी सूची में 88 उम्मीदवारों के नाम हैं,पहली सूची में 144 उम्मीदवारों किये थे घोषित

मध्य प्रदेश के लिए कांग्रेस ने आधी रात को दूसरी लिस्ट जारी कर दी है,कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 88 उम्मीदवार हैं,पार्टी ने तीन सीटों पर उम्मीदवार बदले हैं,जिनमें दतिया,पिछोर और गोटेगांव है।
वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रजापति का टिकट काटने के बाद कांग्रेस ने उन्हें गोटेगांव से फिर उतारा,पहली लिस्ट में प्रजापति का टिकट कट गया था लेकिन दबाव के कारण दूसरी सूची में गोटेगांव से कांग्रेस ने उम्मीदवार बदल कर प्रजापति को फिर से मौका दे दिया।
कांग्रेस ने इन प्रमुख सीटों पर उतारे ये उम्मीदवार
कांग्रेस की इस लिस्ट में मुरैना से दिनेश गुर्जर, भिंड से चौधरी राकेश चतुर्वेदी, ग्वालियर से सुनील शर्मा, गुना से पंकज कनेरिया, रीवा से राजेंद्र शर्मा, सीधी से ज्ञान सिंह, जबलपुर कैंट से अभिषेक चौकसे चिंटू, भोपाल उत्तर से आतिफ अकील, भोपाल दक्षिण-पश्चिम से पीसी शर्मा, देवास से प्रदीप चौधरी, इंदौर-3 से दीपक पिंटू जोशी, इंदौर-5 से सत्यनारायण पटेल और उज्जैन दक्षिण से चेतन प्रेमनारायण यादव को उम्मीदवार बनाया गया है,कुछ ही दिनों में पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं, जिनमें मध्य प्रदेश एक बड़ा राज्य है,मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया जाएगा और मतगणना 3 दिसंबर को होगी।
बता दें कि मध्य प्रदेश के लिए कांग्रेस ने 15 अक्टूबर को 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी,पहली लिस्ट में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ का भी नाम था,उन्हें छिंदवाड़ा से उम्मीदवार बनाया गया है।
बैतूल जिले की आमला सीट अभी होल्ड पर है
कांग्रेस ने अभी बैतूल जिले की आमला सीट को होल्ड पर रखा है यहाँ से डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे दावेदारी पेश कर रही है, उन्होंने इस्तीफा दिया है जो अभी  स्वीकृत नहीं हुआ है,मामला अभी कोर्ट में है।
देखिए लिस्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}