शिवपुरीक्राइममध्यप्रदेश

कोटा से छात्रा अपहरण केस का खुलासा : विदेश जाने के लिए दोस्तों के साथ रची साजिश

शिवपुरी–जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के स्कूल संचालक रघुवीर धाकड़ की पुत्री काव्या धाकड़ 20 वर्ष जो कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रही थी का अपहरण हो गया था। अपहरण के बाद छात्रा के पिता के व्हाट्सएप पर मैसेज आया जिसमें छात्रा के हाथ—पैर बंधे हुए दिख रहे थे। अपहरणकर्ता ने 30 लाख रूपए की फिरौती की मांग की थी व फिरौती न देने पर छात्रा को जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। जिस पर छात्रा के पिता ने थाने में केस दर्ज करवाया था। मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। छात्रा ने विदेश जाने के लिए अपने ही दोस्तों के साथ मिलकर खुद के अपहरण की साजिश रची थी।

एसपी अमृता दुहन ने बताया कि छात्रा 3 अगस्त 2023 को अपनी मां के साथ कोटा आई थी। मामले में हर फैक्ट को चेक करने के बाद क्लियर हो गया है कि छात्रा के साथ किसी तरह की कोई वारदात नहीं हुई है। छात्रा अपने दो दोस्तों के साथ थी। छात्रा और उसका एक दोस्त पुलिस को नहीं मिला है। छात्रा और उसके दोस्त से अपील की है कि वह जहां भी हों नजदीकी पुलिस से संपर्क करें। छात्रा की सुरक्षा को लेकर परिजन और प्रशासन चिंतित है।

इससे पहले छात्रा को जयपुर के दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर देखा गया था। 18 मार्च का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इसमें वह दो लड़कों के साथ जाती हुई दिखाई दे रही हैं। कोटा पुलिस भी यहां जांच करने पहुंची है। सीसीटीवी के आधार पर युवती की लोकेशन के बारे में पता लगाया जा रहा है। कोटा एसपी ने लड़की की सूचना देने वाले को 20 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी। लेकिन अब इस मामले में खुलासा हो गया है।

मामले में पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। कोटा शहर एसपी अमृता दुहन ने मंगलवार को बताया था- पुलिस टीमों का गठन कर मामले की जांच में लगा दिया गया। जयपुर के सिंधी कैंप से अनुराग नाम के युवक को पकड़ा गया था। उससे पूछताछ चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}