शिवपुरीखेलमध्यप्रदेश

प्रीमियर लीग महिलाओं की आजादी को समर्पित रंगारंग प्रस्तुति के साथ हुई वूमेंस क्रिकेट लीग की शुरुआत

शिवपुरी–आप सिर्फ जिंदा ना रहे अगर जिंदा है तो उसका कोई उद्देश्य होना चाहिए। अपने आत्म सम्मान को कभी ना झुकने दें “उक्त उद्गार दून पब्लिक स्कूल की संचालिका डॉक्टर खुशी खान ने दून स्कूल क्रिकेट ग्राउंड पर आयोजित वूमेंस क्रिकेट प्रीमियर लीग सीजन वन के उद्घाटन समारोह में व्यक्त किए। आपने यह क्रिकेट लीग उन महिलाओं के लिए समर्पित किया जो अपनी जिम्मेदारी को घर और परिवार के लिए तो बखूबी निभाती हैं लेकिन उसे आजादी से खेलने और जीने का मौका नहीं मिल पाता है ।महिला दिवस के उपलक्ष में आयोजित क्रिकेट लीग की शुरुआत में दून स्कूल के बच्चों ने डांस प्रशिक्षक प्रियंका अग्रवाल के मार्गदर्शन में विभिन्न खेलों को कुशल नृत्य के साथ प्रस्तुत कर सभी मौजूद दर्शकों को रोमांचित कर दिया।

उद्घाटन सत्र में खेले गए दो मैच, पहला मैच रहा रोमांचक

उद्घाटन मैच इनर व्हील क्लब, रोटरी क्लब, राजुल महिला संगठन, अग्रोउदय महिला संगठन ,जेसीआई की संयुक्त टीम पिंक पैंथर्स और दून स्कूल स्टाफ की टीम डायनेमिक दूनाइट्स के बीच खेला गया जिसमें दून की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी कप्तान डॉक्टर खुशी खान व अनामिका शर्मा की धमाकेदार बल्लेबाजी के बल पर 9 ओवर में 109 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

पिंक पैंथर ने दी जोरदार टक्कर

जवाब में बल्लेबाजी के लिए उतरी पिंक पैंथर्स ने वैष्णवी पाराशर (37) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से शानदार शुरुआत की परंतु उनके आउट होते ही बाकी खिलाड़ी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और निश्चित नौ ओवर में 60 रन ही बना सकी। मैच की प्लेयर ऑफ द मैच वैष्णवी पाराशर वहीं फाइटर ऑफ द मैच दून स्कूल की कप्तान डॉक्टर खुशी खान रहीं। दूसरा मैच शक्तिशाली महिला संगठन की टीम महिला शक्ति व रेडिएंट कॉलेज की टीम के बीच खेला गया जिसमें शक्ति टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में सिर्फ 36 रन ही बना सकी जो रेडिएंट की टीम ने मात्र चार ओवर में ही अपनी सलामी जोड़ी अंशिका और अब्रिश अली की धमाकेदार बल्लेबाजी के बल पर यह मैच आसानी से जीत लिया। अब्रीसा अली को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया।

लीग के उद्घाटन समारोह की मुख्य झलकियां

1.आज के उद्घाटन सत्र में शहर के अनेक गणमान्य नागरिकों व पत्रकारों की उपस्थिति रही और उन्होंने मैच का आनंद लिया जिसमें प्रमुख है भूपेंद्र रावत पटेल एंड सन, डॉक्टर रश्मि गुप्ता गर्ल्स कॉलेज जन भागीदारी समिति अध्यक्ष, शशि शर्मा वरिष्ठ भाजपा नेत्री व समाजसेविका, रमाकांत त्रिपाठी एलआईसी, शशि शर्मा नेता प्रतिपक्ष नगर पालिका, पत्रकार बृजेश सिंह तोमर राजू यादव, आरती जैन, विकास दंडोतिया, अजय राज सक्सेना , केदार गोलिया आदि उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}